• गुरुवार, 02 मई, 2024

होलसेल साड़ी का कारोबार अच्छा

सोलापुर क्षेत्र का नामांकन वस्त्रोद्योग- टेक्सटाइल क्षेत्र में पूरे देश-विदेश में सर्वश्रेष्ठ है। इस प्रकार से होलसेल साड़ी बिक्री में अब सिर्फ सोलापुर टेक्सटाइल मार्केट का नाम रोशन हुआ है। 

क्योंकि सोलापुर शहर और जिले में कुल मिलाकर साड़ी बेचने वाले करीबन छोटे-बड़े रिटेलर्स 3-4 हजार विक्रेता है।  घरगुती व्यवसाय करनेवाली महिलाएं परंतु इन सब में अब सिर्फ होलसेल साड़ियों का व्यापार करने वाला यह एक ही वटवृक्ष है। क्योंकि सोलापुर टेक्सटाइल मार्केट इस फर्म को डी.एम. ग्रुप की संजीवनी प्राप्त है। क्योंकि पूरे देश-विदेश में भी द्वारकादास माहेश्वरी की व्यवहार कुशलता और ग्राहक वर्ग का विश्वास प्राप्त होने वाली यह एकमेव `द्वारकादास शामसुंदर' ब्रांड पूरे महाराष्ट्र में प्रस्थापित हुआ है। इनकी वजह से यहां का साड़ियों का होलसेल कारोबार 60 हजार स्केवर फुट का भव्य हाल में वस्त्रोद्योग की परिपूर्ण वेरायटी एक ही क्षेत्र में सहजता से रिटेलर्स को प्राप्त होने की अनोखी सहुलियत प्राप्त हुई है।

जैसे ही सोलापुर टेक्सटाइल मार्केट की होलसेल शॉप यहां पर शुरू हो गई तब के लोकल मार्केट के दुकानदार घबरा गये हैं। क्योंकि श्री द्वारकादास भाऊ की व्यवहारिक रीत की जानकारी व्यापारी वर्ग को पहले से मालूम थी कि `भाऊ' 100 रु. की साड़ी सिर्फ 105 रु. में ही बेचने वाले है।